भीषण सड़क हादसा : सड़क पर नाच रहे थे बाराती, बेकाबू ट्रक ने रौंदा, 13 की मौत, कई घायल

many-people-died-after-they-were-run-over-by-a-truck-on-pratapgarh

जयपुर। 

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां छोटी सादड़ी क्षेत्र में  एक ट्रक सड़क किनारे चल रही एक बारात में घुस गया जिससे चार बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य लोग घायल हो गए। घटना से वहां बच्चों और महिलाओं की चीख-पुकार मच गई।स्थानीय लोगों की सहायता से देर रात घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया । फिलहाल पुलिस ने फरार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार हादसा छोटी सादड़ी क्षेत्र में अंबोली के पास नेशनल हाईवे संख्या-113 पर हुआ। उस वक्त  हनुमान चौक के पास गाडोलिया लौहार समाज के विवाह का कार्यक्रम चल रहा था। बारात पक्ष की ओर से बिंदोली निकाली जा रही थी। इस दौरान नेशनल हाईवे से गुजर रहा एक बेकाबू ट्रोला बिंदोली में ही घुस गया और उसमें शरीक व्यक्तियों को कुचल दिया।चित्तौड़गढ़ जिले में आकोला से सटे ईंटाली से बारात आ रही थी। द्वार पर बारात रात 11 बजे पहुंचनी थी। हादसे के बाद उसे रास्ते से ही लौटा दिया गया।

हादसा इतना भयानक था कि शवों के चीथड़े दूर-दूर तक फैल गए। हाईवे से गुजर रहे वाहनों ने पुलिस को सूचना दी तो बड़ी सादड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया। शवों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया है। शवों का पोस्टमार्टम मंगलवार को सुबह कराया जाएगा।

एसपी अनिल कुमार बेनिवाल के मुताबिक, हादसा थाना क्षेत्र छोटीसादड़ी से सात किलोमीटर दूर रामदेवजी के पास हुआ। गाड़ोलिया लोहार समाज के लोग लड़की को घोड़ी पर बैठाकर बिंदाेली (वधू पक्ष का कार्यक्रम) निकाल रहे थे। तभी ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। हादसे में घायल लोगों को पास के ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया,  बाद में, गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को उदयपुर रेफर किया गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिये एक शवगृह में रखवाया गया है। मामले की जांच जारी है।

मृतकों के नाम

दौलतराम (60), भारत (30), शुभम (5), छोटू (5), दिलीप (11), अर्जुन (15), ईशु (19), रमेश (30) और करण (28) 

सीएम ने किया शोक व्यक्त

इस हादसे के बारे में जानकर उन्हें बहुत दु:ख हुआ। मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिजन के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री , राजस्थान