15 अगस्त पर इन पुलिसकर्मियों को मिलेगा तोहफा, होंगे केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित

खास बात ये है कि इसमें एसआई सूरज तिवारी को केंद्रीय गृह मंत्री का एक्सीलेंस इन इन्वेस्टिगेशन मेडल के लिए जो चुना गया है।

up police news

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। देश भर के 151 पुलिसकर्मियों को आपराधिक मामलों की जांच के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर वर्ष 2022 के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिए चुना गया है। खास बात ये है कि इस सम्मान में 28 महिलाएं भी शामिल हैं।इसमें ‘मेडल फार एक्सीलेंस इन इन्वेस्टीगेशन’ के लिए यूपी के 10 पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया हैं।इन सभी को सभी को 15 अगस्त को पदक दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े.. पेंशनरों के लिए राहत भरी खबर, पेंशन पर बड़ी अपडेट, 7 दिन में खाते में आएगी इतनी राशि

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जांच संबंधी मामलों में बेहतर काम करने वाले प्रदेश के 10 पुलिस कर्मियों को ‘केंद्रीय गृह मंत्री पदक’ के लिए चयनित किया है।  उत्तर प्रदेश के जिन 10 पुलिस कर्मियों को पदक के लिए चुना गया है उनमें पुलिस उपाधीक्षक संसार सिंह राठी और सविरत्ना गौतम, निरीक्षक राम गोविंद मिश्रा, भइया शिवप्रसाद सिंह, संतोष कुमार शर्मा, योगेंद्र कुमार, कमलेश सिंह व शैलेश कुमार राय, उपनिरीक्षकों नीरज कुमार पाल और सूरज कुमार तिवारी के नाम शामिल है।

खास बात ये है कि इसमें एसआई सूरज तिवारी को केंद्रीय गृह मंत्री का एक्सीलेंस इन इन्वेस्टिगेशन मेडल के लिए जो चुना गया है। सूरज तिवारी वही हैं जिन्होंने गत वर्ष नीट सॉल्वर गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह के सरगना पीके सहित 15 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की ये बड़ी उपलब्धि रही।

यह भी पढ़े.. शासकीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, फिर 6% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, CM ने दी सहमति, एरियर पर अपडेट

बता दे कि अपराध की जांच में उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वर्ष 2018 में इस पुरस्कार की शुरुआत की गई थी।इसके तहत राज्यों के पुलिसकर्मियों और विभिन्न जांच एजेंसियों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाता है।