5G स्मार्टफोन में प्रीमियम फीचर्स देने के लिए मीडियाटेक ने बनाया नया चिपसेट

ताइवान की कंपनी मीडियाटेक ने 5G स्मार्टफोन में प्रीमियम फीचर्स देने के लिए डायमेंशन 900 चिपसेट बनाया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट....

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ताइवान की फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी मीडियाटेक ( fabless semiconductor company MediaTek) ने नए डाइमेंशन 900 5G चिपसेट (new Dimensity 900 5G chipset) का अनावरण किया है, जो इसके डाइमेंशन 5G फैमिली का लेटेस्ट एडिशन है। मीडियाटेक की वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के कॉर्पोरेट वीपी और जीएम जे.सी. ह्सू ने कहा कि डाइमेंशन 900 मिड-टियर 5G स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी, डिस्प्ले और 4K HDR विजुअल एन्हांसमेंट का एक सूट है और ये ब्रांड्स को उनके 5G पोर्टफोलियो के लिए शानदार डिजाइन में फ्लेक्सिबिलिटी प्रोवाइड करेगा।

यह भी पढ़ें:-अगर ऐसा नहीं किया तो 15 मई के बाद बंद हो जाएंगे WhatsApp के यह सारे फीचर

जे.सी. ह्सू ने कहा कि यह चिपसेट 5G को सपोर्ट करने के साथ ही और वाई-फाई 6 से यूजर अपने डिवाइस में सुपर-फास्ट और रिलायबल कनेक्टिविटी का अनुभव करेंगे। डाइमेंशन 900 चिपसेट, जो 6nm हाई-परफॉर्मेंस मैन्युफैक्चरिंग नोड पर बना है, जो वाई-फाई 6 कनेक्टिविटी, अल्ट्रा-फास्ट एफएचडी + 120 हर्ट्ज डिस्प्ले और 108MP का कैमरा सपोर्ट करता है।

डिवाइसेज को बेहतर बनाएगा डाइमेंशन 900 चिपसेट
डाइमेंशन 900 चिपसेट 5G न्यू रेडियो (NR) सब-6GHz मॉडम के साथ इंटेग्रेटेड है जो 120MHz तक बैंडविड्थ को सपोर्ट कर सकता है। यह चिपसेट एक ऑक्टा-कोर सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (CPU) से लैस है, जिसमें दो आरएम कोर्टेक्स-ए78 प्रोसेसर शामिल हैं, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.4 गीगाहर्ट्ज़ और छह आर्म कोर्टेक्स-ए 55 कोर 2GHz तक काम कर रहे हैं। चिपसेट एक Arm Mali-G68 MC4 फिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (GPU) के साथ इंटीग्रेटेड है, साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) प्रोसेसिंग यूनिट (APU) डिवाइस की बैटरी लाइफ एक्सटेंड करने में मदद करेगा। वहीं जो डिवाइसेज 2021 में लांच होंगे उन डिवाइसेज को यह नया मीडियाटेक डाइमेंशन 900 बेहतर बनाएगा।