मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्टूडेंट से की शादी, कहा इश्क में सब कुछ जायज़

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। कहते हैं प्यार में सबकुछ जायज होता है। प्यार में लोग सारी हदें भी पार कर जाते हैं। एक उद्दाहरण राजस्थान में देखा गया है। जहां मीरा (Meera Kuntal) ने अपने प्यार के लिए खुद का जेंडर ही बदल डाला। मीरा ने अपना जेंडर चेंज करवा कर अब आरव बन चुकी है। मीरा कुंतल (आरव) को उनकी ही एक छात्रा से प्यार हो गया और अपने प्यार को हासिल करने के लिए उन्होंने खुद का जेंडर चेंज करवा लिया।

यह भी पढ़ें…Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल में आई गिरावट, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, MP में आज इतने घट गए फ्यूल के दाम, जानें ताजा भाव

यह मामला राजस्थान के भरतपुर जिले में डीग तहसील के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगर मोती का है। जहां मीरा कुंतल शारीरिक शिक्षक का काम करती थी। मीरा पैदा तो लड़की के रूप में हुई थी, लेकिन सर्जरी करवा कर अब आरव बन चुकी है। उनकी चाल-ढाल भी लड़कों जैसी ही है और लोग उन्हें अब आरव कहकर बुलाते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"