मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्टूडेंट से की शादी, कहा इश्क में सब कुछ जायज़

मीरा पैदा तो लड़की के रूप में हुई थी, लेकिन सर्जरी करवा कर अब आरव बन चुकी है। उनकी चाल-ढाल भी लड़कों जैसी ही है और लोग उन्हें अब आरव कहकर बुलाते हैं। उन्होनें हाल ही में कल्पना से शादी रचा ली है।

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। कहते हैं प्यार में सबकुछ जायज होता है। प्यार में लोग सारी हदें भी पार कर जाते हैं। एक उद्दाहरण राजस्थान में देखा गया है। जहां मीरा (Meera Kuntal) ने अपने प्यार के लिए खुद का जेंडर ही बदल डाला। मीरा ने अपना जेंडर चेंज करवा कर अब आरव बन चुकी है। मीरा कुंतल (आरव) को उनकी ही एक छात्रा से प्यार हो गया और अपने प्यार को हासिल करने के लिए उन्होंने खुद का जेंडर चेंज करवा लिया।

यह भी पढ़ें…Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल में आई गिरावट, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, MP में आज इतने घट गए फ्यूल के दाम, जानें ताजा भाव

यह मामला राजस्थान के भरतपुर जिले में डीग तहसील के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगर मोती का है। जहां मीरा कुंतल शारीरिक शिक्षक का काम करती थी। मीरा पैदा तो लड़की के रूप में हुई थी, लेकिन सर्जरी करवा कर अब आरव बन चुकी है। उनकी चाल-ढाल भी लड़कों जैसी ही है और लोग उन्हें अब आरव कहकर बुलाते हैं।

स्कूल की ही एक छात्रा कल्पना से मीरा को प्यार हो गया। कल्पना कबड्डी की होनहार खिलाड़ी है। 10वीं क्लास के दौरान मीरा कुंतल की छत्रछाया में उनसे पहली बार राज्य स्तर पर कबड्डी में अपना नाम बनाया था और अब वो प्रो-कबड्डी में खेलने दुबई भी जा रही हैं। दोनों में इसी बीच प्यार हुआ। आरव को लड़की की जगह लड़का होना ज्यादा अच्छा लगा। इसलिए उन्होनें सर्जरी करवा ली और लड़का बन गई। करीब दो सालों तक अस्पताल में उनकी सर्जरी चली। 25 दिसंबर 2021 को उनकी सर्जरी खत्म हुई। कल्पना और आरव दोनों ने शादी कर ली है। 4 नवंबर को दोनों ने धूम धाम से एक-दूसरे शादी रचा ली है।