सदस्यों-कर्मचारियों के वेतन में 20000 से अधिक की वृद्धि, राज्य सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी, खाते में बढ़ेगी राशि, जल्द बढ़ेगा 4 फीसद डीए

प्रदेश के सदस्यों और कर्मचारियों के वेतन में 20000 से अधिक की वृद्धि की गई है। इसके लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। जल्द कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि की जाएगी।

Employees, Salary Hike, Da Hike : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल उनके वेतन में भारी वृद्धि की गई है। योगी सरकार द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के साथ ही अब उनके वेतन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा। आगामी महीने से उन्हें 205400 रुपए वेतन का भुगतान किया जाएगा।

योगी सरकार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्यों को हर महीने 2 लाख 05 हजार 400 रुपए वेतन का भुगतान करेगी। वर्तमान में उन्हें 1 लाख 82 हजार 200 रुपए हर महीने वेतन के रूप में उपलब्ध कराए जाते हैं। इसके लिए एक बाई सर्कुलेशन प्रस्ताव तैयार किया गया था।

वेतन में 23200 रुपए की वृद्धि

जिसके साथ ही उनके वेतन में 23200 रुपए की वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे मान्य कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में एक अध्यक्ष के साथ आठ सदस्य हो सकते हैं मौजूदा समय में इसमें 7 सदस्य हैं एक सदस्य के चयन की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

सदस्यों के वेतन बढ़ाने के लोक सेवा आयोग की नियमावली में संशोधन संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। शासन द्वारा आदेश जारी होने के बाद अगले महीने से उन्हें पड़े हुए वेतन का लाभ मिलने लगेगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी वृद्धि के आदेश जारी किए जा सकते हैं।

जल्द बढ़ेगा महंगाई भत्ता 

महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि होनी है। जिसके साथ ही राज्य कर्मियों के महंगाई भत्ते और पेंशन भोगियों के महंगाई राहत बढ़कर 46% हो जाएंगे। वर्तमान में उन्हें 42% की दर से महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। इसके साथ ही 7000 रुपए बोनस के रूप में उन्हें उपलब्ध कराया जा सकते हैं। सरकार 3 दिन के भीतर इस पर बड़ी घोषणा कर सकती है।