Christmas Kids Special: बच्चों ने ‘Jingle Bell’ गाने पर किया गजब का डांस, वीडियो हुआ वायरल

Christmas Kids Special : क्रिसमस का त्योहार हर साल 25 दिसंबर को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इसी कड़ी में आज त्यौहार की धूम हर चर्च में देखने को मिल रही है। दरअसल, इस दिन ईसाई समाज के भगवान यीशु मसीह का जन्म हुआ था। इसे बड़ा दिन के नाम से भी जाना जाता है। पश्चिमी देशों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला ये त्यौहार अब भारत में भी बड़े त्योहार के रूप में मनाया जाने लगा है। इस दिन लोग सुबह से ही चर्च में जाते हैं और कैंडल जलाकर भगवान यीशु मसीह के सामने प्रे करते हैं। एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर गिफ्ट्स भी बांटते है। 25 दिसंबर की सुबह से ही बच्चे, बुजुर्ग सभी एक- दूसरे को केक खिलाकर खुशियां बांटते हैं। इस दिन को केक का भी खास महत्तव होता है। इसी कड़ी में जिंगल बेल गाने पर बच्चों के डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Christmas Kids Special: बच्चों ने 'Jingle Bell' गाने पर किया गजब का डांस, वीडियो हुआ वायरल

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जाता है कि कुछ बच्चे जिंगल बेल, जिंगल बेल गाने पर डांस कर रहे हैं, जिसे लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है, जिसे वो खुब एंजॉय भी कर रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर पर मदर्स विजन क्लासेस के हैंडल पर शेयर किया गया है। इसमें बताया गया कि बच्चों के एक ग्रुप ने जिंगल बेली की धुन और थीम पर शानदार क्रिसमस मनाया। इसी बीच उनका सांता भी बीच में एंट्री मारता है।तो चलिए सबसे पहले आप उस वीडियो को देखिए, फिर हम आपको उसके बारे में बताएंगे…

ईसा मसीह का जीवन दया, प्रेम और शांति का संदेश देता है। क्रिसमस का पर्व धर्म के दायरे में नहीं बल्कि इंसानियत के दायरे में मनाने वाला त्यौहार है। प्रभु यीशु ने जो कहा उसका संकलन बाइबिल में है लेकिन उन्होंने जो जीवन जिया उसका संकलन मानवता की स्मृतियों में है। भारत की संस्कृति अद्वैतवाद की संस्कृति है। ऐसे में भारत में क्रिसमस पर्व सांस्कृतिक एकता को दर्शाता है।

Christmas Kids Special: बच्चों ने 'Jingle Bell' गाने पर किया गजब का डांस, वीडियो हुआ वायरल

सभी धर्मों के बीच है एकता

धर्म, जाति और संप्रदाय से परे सभी लोग मिलकर इस त्योहार को मनाते हैं। यदि हम भारतीय वांग्मय में देखें तो इसकी परिकल्पना सर्वश्रेष्ठ है। जब ईश्वर की प्रार्थना एकाकार होकर की जाए तो वह अद्वैत ही होता है इसलिए ईशा का जन्म भले ही यरूशलम की धरती पर हुआ हो लेकिन वह भारत भूमि में भी उतने ही पूज्यनीय और मान्य हैं। भारत में इस त्यौहार का विशद रूप में मनाया जाना इस बात का प्रतीक है कि भारत एक ऐसा देश है जहां सभी धर्मों के बीच एकता और सांस्कृतिक प्रेम भी है।

Christmas Kids Special: बच्चों ने 'Jingle Bell' गाने पर किया गजब का डांस, वीडियो हुआ वायरल