Milk Price Hike : अमूल ने दो महीने बाद फिर बढ़ाए दूध के दाम, इतनी हो गई कीमत

दिवाली के त्यौहार से पहले आम आदमी को एक बार फिर महंगाई की मार का झटका लगा है। अमूल डेयरी (Amul) ने दूध के दामों (Milk Price Hike) में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है।

amul, Milk Price Hike

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली के त्यौहार से पहले आम आदमी को एक बार फिर महंगाई की मार का झटका लगा है। बताया जा रहा है कि अमूल डेयरी ने दूध के दामों (Milk Price Hike) में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है। दरअसल अभी कुछ कुछ महीनों पहले ही अमूल ने दूध के दाम में बढ़ोतरी की थी। ऐसे में एक बार फिर आज यानी शनिवार के दिन अमूल ने दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अब अमूल के फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है।

Must Read : Khargone : खनिज विभाग की अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्यवाई, जब्त की 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 2 माफिया फरार

इन बढ़ती कीमतों की वजह से आम आदमी की जेब को बड़ा झटका लग रहा है। दरअसल, त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में लगातार महंगाई बढ़ती ही जा रही है। सब्जी, कपड़े, दूध सभी चीजों के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। इस वजह से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं घर के खर्चे बढ़ने की वजह से लोग दूसरे खर्चों पर रोक लगा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, लगातार अमूल दूध की कीमत में बढ़तरी कर रहा है। जिस वजह से आम आदमी की थालीनॉमिक्स बिगड़ रही है। पहली बार देश में खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी से ज्यादा बनी हुई है।

अगस्त में ही Amul ने दूध की कीमत में 2 रुपए की बढ़ोतरी की थी – 

दरअसल, लगातार दूध के दाम में बढ़तरी की जा रही है। आज सुबह सुबह एक बार फिर लोगों को झटका मिला है। क्योंकि अभी अगस्त में ही अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपए की बढ़ोतरी की थी। वहीं अब अक्टूबर में एक बार फिर बढ़तरी कर दी है। इसको लेकर अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने जानकारी देते हुए कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपए बढ़ा दी गई है। ऐसे में फैट की कीमतों में भी बढ़तरी होना है। हालांकि अब तक ये दाम गुजरात में नहीं बढ़ाए गए है। यह जानकारी आरएस सोढ़ी, एमडी, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने दी है।