Haji Hussain Ansari : मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का निधन, CM ने जताया दुख, 2 दिन का राजकीय शोक

haji-hussain-ansari

रांची, डेस्क रिपोर्ट।  झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और सह झामुमो के वरिष्ठ नेता हाजी हुसैन अंसारी (Haji Hussain Ansari) का निधन हो गया है। वे 73 साल थे और कोरोनो संक्रमित हो गए थे, शनिवार को रांची (Ranchi) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन से पार्टी में शोक लहर है। सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने उनके निधन पर शोक जताया है और दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। वे मधुपुर विधानसभा सीट (Madhupur Assembly Seat) से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी  का शनिवार को अपराह्न 3.40 बजे रांची के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया। कोरोना संक्रमित (Corona infected) होने के बाद 23 सितंबर को उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था। वहां आइसीयू में उनका इलाज चल रहा था। 72 वर्षीय हाजी हुसैन अंसारी कोरोना संक्रमण के अलावा डायबीटिज की समस्या से भी जूझ रहे थे। वहीं, कोरोना का संक्रमण फेफड़े में पहुंच गया था। बताया जाता है कि वे ह्रदय रोग की समस्या से भी ग्रसित थे और उनकी सर्जरी भी हुई थी।हालांकि शुक्रवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आई थी, जिससे लग रहा था वे शीघ्र पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)