Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी अपराध की दुनिया का जाना माना नाम, मऊ सीट से 5 बार का विधायक, उत्तर प्रदेश की राजनीति पर रहा जिसका दबदबा

Mukhtar Ansari Death: अपराध की दुनिया का जाना माना नाम मुख्तार अंसारी अब इस दुनिया में नहीं रहा। उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की कल देर रात मौत हो गई। डॉक्टर ने बताया कि मुख्तार अंसारी की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट है। अंसारी का जुर्म के साथ साथ राजनीति से भी नाता रहा था। वो मऊ सीट से 5 बार का विधायक रह चुका है।

Mukhtar Ansari Death:  उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की कल देर रात मौत हो गई। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी कई मामलों में आरोपी था। अपराध की दुनिया का जाना माना नाम मुख्तार राजनीति का भी खिलाड़ी था। उसने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना दबदबा बनाए रखा था। 12 साल से भी कम उम्र में जुर्म की दुनिया में आने वाला अंसारी शायद ही कोई ऐसा अपराध हो जिसमें उसका नाम न जुड़ा हो। आइए जानते है उसके जीवन के कुछ किस्सों के बारे में।

कई मामलों में मिल चुकी है सजा

मुख्तार अंसारी का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के युसुफपुर में 30 जून 1963 को हुआ था। उसके पिता का नाम सुभानल्लाह अंसारी था। साथ ही वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुख्तार अहमद अंसारी का पोता था। पूर्वांचल की राजनीति पर दबदबा रखने वाले मुख्तार अंसारी पर योगी आदित्यनाथ सरकार सख्त थी। सरकार लगातार मुख्तार अंसारी के गिरोह पर कार्रवाई कर रही थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश का माफिया कहा जाना वाला मुख्तार अंसारी को अब तक कुल आठ मामलों में सजा मिल चुकी थी।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava