Mumbai Place To Visit : बच्चों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है मुंबई की ये 10 जगहें, देखें लिस्ट

Avatar
Published on -
Mumbai Place To Visit

Mumbai Place To Visit : बच्चों के साथ वेकेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं और मुंबई जाना चाहते हैं तो आज हम आपको मुंबई की कुछ ऐसी शानदार जगहें बताने जा रहे हैं जहां आप अपने बच्चों के साथ खुलर एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आपको किसी भी तरह की कोई परेशनी नहीं होगी और ये जगह आपके बच्चों को भी बेहद पसंद आएगी।

वैसे तो मुंबई में पर्यटक स्थल या पिकनिक स्पॉट की कमी नही है लेकिन कुछ ऐसी खूबसूरत जगह है जहां के नजारें हो या एडवेंचर सब कुछ अच्छा हैं। आप भी उन जगहों के बारे में जानकार ही फेमस पिकनिक स्पॉट्स और पर्यटक स्थलों को घूमने जाने के लिए चूज कर लेंगे। तो चलिए जानते हैं बेस्ट जगहें और मुंबई के प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट्स के बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।