Western Ghats: छुट्टियों में करें वेस्टर्न घाट की इन डेस्टिनेशन का दीदार, फैमिली ट्रिप के लिए है बेस्ट

Western Ghats

Western Ghats Destinations: फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे में छुट्टियां भी शुरू होने वाली है। सभी लोग घूमने फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जानकारी देते हैं, जहां आप घूमने जा सकते हैं। फरवरी के महीने में वेलेंटाइन के बाद कई तरह के त्योहार पड़ते हैं और छुट्टियों का फायदा उठाकर यदि आप भी घूमने जाना चाहते हैं तो वेस्टर्न घाट इसके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन होने वाले हैं। आइए इनके बारे में आपको कुछ बताते हैं।

ये है खूबसूरत Western Ghats

ऊटी

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में स्थित ऊटी घूमने के लिए बहुत ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है। कोयंबटूर एयरपोर्ट से इस हिल स्टेशन पर आसानी से पहुंचा जा सकता है। जिन लोगों को ट्रेन यात्रा करनी है वह कन्नूर से ऊटी जा सकते हैं। समुद्र तल से इस जगह की ऊंचाई 7440 फिट है और बड़ी संख्या के पर्यटक यहां पहुंचते हैं। यहां की टॉय ट्रेन पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।