बड़ी खबर : सीएम की सभा से पहले नक्सली धमाका, मची अफरा-तफरी, एक जवान घायल

naxal-blast-in-rajnandgao-before-cm-bhupesh-baghel-election-rally-rajnandgaon-chhattisgarh

राजनांदगांव। 

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां नक्सलियों ने धमाके कर दिए। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने क्षेत्र में तीन बम लगाए थे, जिसमें से दो फटे हैं। नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी चस्पा किया है, जिसमें नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। वही यहां एक घंटे बाद सीएम भूपेश बघेल की सभा होनी थी। घटना के बाद सभी को अलर्ट कर दिया गया है वही सभा के रद्द होने की भी खबर है।घटना स्थल से जवानों ने आइइडी ब्लास्ट में उपयुक्त तार और अन्य सामान बारामद किया है। वहीं घायल जवान को जिला मुख्यालय भेजने की तैयारी की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,  माओवाद प्रभावित मानपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभा से ठीक घंटे पहले नक्सलियों ने रविवार को आईईडी ब्लास्ट कर दिया। एक के बाद एक दो आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।घटना के बाद सभास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया, हालांकि किसी व्यक्ति के घायल होने की कोई सूचना नही है।घटना के बाद इलाके को खाली करवाया लिया गया है और चारों तरफ अलर्ट जारी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने क्षेत्र में तीन बम लगाए थे, जिसमें से दो फटे हैं। नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी चस्पा किया है, जिसमें नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। मानपुर से 3 किमी दूर क्वास फड़की में यह घटना हुई है, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है। लोकसभा चुनाव को लेकर नक्सली लगातार सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं। ब्लास्ट के बाद जिला पुलिस बल के साथ आईटीबीपी के जवान जंगल में घुसकर सर्चिंग अभियान चला रहे हैं।

बता दे कि इससे पहले शुक्रवार को भी धमतरी के सेलघाट इलाके में नक्सलियों ने अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया। इस दौरान काफी देर तक दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। दूसरे जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने नक्सली मारे गए हैं।