होली का मेला देखने जा रहे लोगों का वाहन नक्सलियों के उड़ाया, नौ लोग जख्मी

Naxalite-attack-on-vehicle-in-bijapur

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार को नक्सलियों ने आम नागरिकों को एक बार फिर निशाना बनाया। होली का मेला देखने जा रहे लोगों का वाहन नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट पर उड़ा दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस ब्लास्ट में नौ लोग जख्मी हुए हैं। घटना बुधवार शाम सात बजकर 45 मिनट पर ‘ब्लैक टॉप रोड’ में पेड्डाकोदेपाल और नामेड गांव में हुई। 

इस घटना के पीड़ित उस समय एक मेला देखने के लिए दंतेवाड़ा जिला जा रहे थे। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर गई और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने बताया कि वाहन के चालक 37 वर्षीय राजाराम की हालत नाजुक है। पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस को संदेह है कि नक्सलियों की साजिश सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी लेकिन गलती से असैन्य वाहन पर हमला कर दिया। लोकसभा चुनाव की वजह से क्षेत्र में सुरक्षाबलों की गतिविधि बढ़ गई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही नक्सली प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी नक्सलियों ने लगातार इस तरह के हमले किए थे। जिससे स्थानीय लोगों में दहशत पैदा हो सके और वह मतदान करने नहीं जा सकें। इससे पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट किया था. इस घटना में बीएसएफ (BSF) जवान समेत कुछ स्थानीय नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हुए थे।