मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर की गई हत्या, पुलिस को लॉरेंस गैंग का हाथ होने की आशंका, बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा

शनिवार रात मुंबई में अजित पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमला करने वाले तीन आरोपियों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर की गई हत्या, पुलिस को लॉरेंस गैंग का हाथ होने की आशंका, बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा

मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अजित पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दरअसल शनिवार रात यह घटना बांद्रा के खेरवाड़ी सिग्नल के पास, उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन पर तीन अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिसमें से बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां लगीं।

वहीं गंभीर रूप से घायल बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उन्हें रात 11:27 बजे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद उनका शव पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल भेजा गया है।

हमले की योजना पहले से तैयार की गई थी

दरअसल इस घातक हमले की योजना पहले से तैयार की गई थी, बाबा सिद्दीकी वारदात के वक्त अपने दफ्तर से बाहर निकल रहे थे, तभी हमलावरों ने अचानक उन पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं। जानकारी में सामने आया है कि हमलावरों ने अपने चेहरे को ढक रखा था। हमलावरों ने अलग-अलग बंदूकों से छह गोलियां चलाईं, जिनमें से तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगीं दो पेट में और एक सीने में। इस हमले में उनके साथ खड़े एक शख्स के पैर में भी गोली लगी। गौरतलब है कि उनकी बुलेटप्रूफ कार पर हमले के दौरान गोलियां चलाई गईं, हमलावरों की अत्याधुनिक 9.9mm पिस्तौल की गोलियां कार के शीशे को भेदते हुए अंदर तक पहुंच गईं।

सूत्रों के अनुसार, इस हत्या की पूरी योजना हमलावरों ने पहले से तैयार कर रखी थी। हमलावर पिछले 25-30 दिनों से इस इलाके की रेकी कर रहे थे। इसके साथ जानकारी में यह भी सामने आया है कि घटना के समय वहां कोई स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही थी और इलाके में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए थे।

हमले के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ?

दरअसल मुंबई पुलिस का मानना है कि कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ इस हमले के पीछे हो सकता है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश और हरियाणा से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं इन दोनों ने पूछताछ में कबूल किया कि वे लंबे समय से इस वारदात की तैयारी में थे। वहीं तीसरा आरोपी अभी भी फरार है और पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद, अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई है। दरअसल लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा पहले दी गई धमकियों को देखते हुए, अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर अब अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News