कोरोना से जिंदगी की जंग हारे NCP विधायक भारत भालके, इलाज के दौरान निधन

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों भारत भालके कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए थे, उन्हें इलाज के लिए पुणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान ही उन्हें निमोनिया भी हो गया था, जिसके बाद उनकी हालत और भी बिगड़ गई

Bharat Bhalke

पुणे, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में तीसरी लहर के बाद कोरोना का तांडव जारी है, इसी बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) से बड़ी खबर मिल रही है। एनसीपी विधायक भारत भालके (NCP MLA Bharat Bhalke) कोरोना (Corona) से जिंदगी की जंग हार गए है। शुक्रवार देर रात उनका पुणे (Pune) के रुबी हॉस्पिटल में निधन हो गया है। विधायक के निधन की खबर सुनते ही नेताओं में शोक लहर दौड़ गई है।विधायक के निधन के साथ पंढरपुर विधानसभा सीट (Pandharpur Assembly Seat) पर उपचुनाव (By-election) की स्थिति बन गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों भारत भालके कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए थे, उन्हें इलाज के लिए पुणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान ही उन्हें निमोनिया भी हो गया था, जिसके बाद उनकी हालत और भी बिगड़ गई और शुक्रवार रात बारह बजे इलाज के दौरान उनका निधन हो गया ।NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) भी उनसे मिलने के लिए शुक्रवार (Friday) को अस्पताल गए थे।सबको उम्मीद थी कि वे भी कोरोना को हराकर वापस आ जाएंगे, चुंकी महाराष्ट्र में कई बड़े नेता अबतक कोरोना को मात देकर वापस लौटे है, लेकिन भालके के केस में ऐसा नही हुआ। उनके निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक लहर दौड़ गई है।

ऐसा रहा था राजनैतिक सफर

  • जायंट किलर के नाम से महाराष्ट्र की राजनीति में जाने जाते थे
  • भारत सोलापुर जिले के पंढरपुर सीट से विधायक थे।
  • 2009 में तत्कालीन डिप्टी सीएम रहे विजय सिंह मोहिते पाटिल को भारी मतो से हराकर सबको चौंका दिया था
  • 2014 में वे कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे।
  • मराठा आरक्षण की मांग को लेकर भालके ने 2018 में इस्तीफा दे दिया था।
  • इसके बाद भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, तो एनसीपी ज्वाइन कर ली थी।
  • 2019 में वे एनसीपी के टिकट पर तीसरी बार विधानसभा में पहुँचे थे।