गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने फिर दोहराया इतिहास, दोहा डायमंड लीग में जीता गोल्ड, सिंधिया ने ट्वीट कर दी बधाई

Sanjucta Pandit
Published on -
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra Wins Doha Diamond League : भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग का खिताब जीता है। अपने पहले ही प्रयास में जैवलिन को 88.67 मीटर दूर फेंकते हुए सभी को पीछे छोड़ दिया था। बता दें कि नीरज चोपड़ा इसस पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। इस सफलता से नीरज ने अपनी ताकत और योग्यता का सबूत दिया है और एक बार फिर भारत को गौरवान्वित कर दिखाया है।

Neeraj Chopra

6 बार किया प्रयास

दरअसल, दोहा के कतर स्पोर्ट्स क्लब में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें उन्होंने अपने पहले प्रयास में जैवलिन को 88.67 मीटर दूर फेंका था। जिसके बाद दूसरे प्रयास में जैवलिन को 86.04 मीटर दूर फेंका। फिर तीसरे में 85.47 मीटर दूर फेंका जबकि चौथा प्रयास फाउल हो गया। वहीं, पांचवें प्रयास में नीरज ने जैवलिन को 85.37 मीटर दूर फेंका था जबकि छठवें प्रयास में उन्होंने 86.52 मीटर दूर फेंका। इस तरह नीरज ने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर इस जीत से भारत को गर्व महसूस कराया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का ट्वीट

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, भारत के गोल्डन ब्वॉय ने फिर किया कमाल! बधाई हो नीरज चोपड़ा दोहा में डायमंड लीग 2023 में ऐतिहासिक जीत के लिए।”

साल 2016 में की खेल की शुरूआत

नीरज चोपड़ा ने अपनी थ्रोइंग कैरियर को 2016 में शुरू किया था। उन्होंने अपनी प्रथम अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता 2016 एशियाई थ्रोइंग चैम्पियनशिप में खेली थी जहां उन्हें फिफ्थ स्थान प्राप्त हुआ था। फिर 2017 में विश्व युवा चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्हें स्वर्ण पदक मिला। उन्होंने 2018 के दौरान एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता। उन्होंने बचपन से ही खेल के खिलाड़ियों का सपना देखा था और अपनी ताकत से उसे सच कर दिखाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हुए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News