पेंशनरों की पेंशन पर नई अपडेट, संशोधित अधिसूचना जारी, इन्हें नहीं मिलेगा लाभ

pensioners pension

शिमला, डेस्क रिपोर्ट।Pension News. हिमाचल प्रदेश के पेंशनरों के लिए बड़ी खबर है।बजट में सीएम जयराम ठाकुर की घोषणा के बाद अब 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को भी एक हजार रुपये वृद्धावस्था पेंशन मिलेगी, लेकिन आय कर चुकाने वाले बुजुर्गों को यह वृद्धावस्था पेंशन नही दी जाएगी।

Vyapam Recruitment 2022: 24 अप्रैल को परीक्षा, 301 पदों पर होगी भर्ती, एडमिट कार्ड जारी

इस संबंध में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने संशोधित अधिसूचना जारी की है, जिसमें सामाजिक सुरक्षा (पेंशन/भत्ता) नियम 2010 के अपात्रता नियम 6 के तहत उप नियम 5 लागू कर दिया है।इसके तहत सरकारी सेवा की पेंशन लेने वाले दंपती भी सामाजिक सुरक्षा पेंशन लेने के हकदार नहीं होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)