3.52 लाख शिक्षकों को सौगात, 586 करोड़ रुपए जारी, फरवरी में बढ़कर आएगी सैलरी

pension

पटना, डेस्क रिपोर्ट। बिहार की नीतिश कुमार सरकार (Bihar Nitish Kumar Government) ने 3.52 लाख शिक्षकों को नए साल का तोहफा दिया है।बिहार सरकार ने शिक्षकों के वेतन में 15 प्रतिशत वृद्धि के लिए समग्र शिक्षा अभियान के तहत 586 करोड़ 41 लाख 39 हजार रुपये जारी किए है।इस वेतन वृद्धि के बाद किसी भी नियोजित शिक्षक के कम से कम 2500 रुपये से बढ़कर 4500 रुपये बढ़ने की संभावना है। यह 1 अप्रैल, 2021 से लागू होगा। संभावना है कि फरवरी में बढ़ी हुई सैलरी का लाभ दिया जा सकता है।

MP Government Jobs 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, 30 जनवरी से आवेदन, जानें आयु-पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बीते साल बिहार सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों (Primary schools) के सभी वर्गों में कार्यरत 3.5 लाख शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में वेतन वृद्धि (increment) का ऐलान किया था।इसी के तहत शनिवार को राज्य सरकार (Bihar Government) ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत 586 करोड़ 41 लाख 39 हजार रुपये की स्वीकृति देते हुए इसे जारी करने का आदेश दिया है। इस राशि से 3.52 लाख शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को 15 प्रतिशत बढ़ा वेतनमान के साथ भुगतान होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)