NIA ने नकली नोटों की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज पश्चिम बंगाल से नकली नोट तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है एनआईए ने सितंबर 2019 में आरोपी के पास से 1.99 लाख रुपये नकली नोट जब्त किए थे तब NIA ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज जाँच शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़े…पंचायतों के संचालन पर सोमवार को बड़ा फैसला संभव, प्रधान और सदस्यों को संबोधित करेंगे सीएम शिवराज

हम आपको बता दें कि आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा निवासी अलाडु उर्फ ​​मातहूर के रूप में हुई है जो अक्टूबर 2019 से फरार चल रहा था बता दें कि इस तस्कर के खिलाफ एनआईए ने अलादु सहित चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर जांच शुरू की। जिसमें बताया गया कि वह अपने बांग्लादेशी साथियों से हाई क्वालिटी वाले नकली नोटों की खरीद में शामिल था और देश की आर्थिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इसे भारत में प्रसारित कर रहा था।

यह भी पढ़े… UP Election 2022 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर क्यों हुई एफआईआर, पढ़िए ये खबर

गौरतलब हैं कि एनआईए ने हाल ही में मालदा के निवासी सोहराब हुसैन के खिलाफ नकली नोटों व अन्य मामले में चार्जशीट दायर की गई थी। तब जांच में पता चला कि हुसैन बांग्लादेश से सक्रिय एक गिरोह के संपर्क में भी था। इस मामले में उसको गिरफ्तार कर लिया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News