निर्भया केस: नया डेथ वारंट जारी, दोषियों को अब 3 मार्च सुबह 6 बजे होगी फांसी

600

नई दिल्ली।
निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी हो गया है। सुनवाई के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। अब दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी होगी। जज ने नया डेथ वारंट अपने चेंबर में जारी किया। इसके पूर्व भी दो डेथ वारंट जारी किए गए थे लेकिन दोनों बार ही कानूनी पेचिदगियों की वजह से दोषियों को फांसी नहीं हो सकी थी। यह डेथ वारंट 22 जनवरी और 1 फरवरी के दिन के लिए जारी किए गए थे।पटियाला हाउस कोर्ट के द्वारा दोषियों का तीसरी बार डेथ वारंट जारी किए जाने के बाद निर्भया की मां आशादेवी ने खुशी जताते हुए कहा कि अब एक बार फिर दोषियों को सजा मिलने की उम्मीद जागी है।

इससे पहले सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह ने अदालत को बताया है कि विनय शर्मा 11 फरवरी से भूख हड़ताल पर है। वहीं आज मुकेश की मां ने बेटे के लिए नए वकील करने का आवेदन अदालत में डाला, जिसके बाद मुकेश के लिए वकील रवि काजी को नियुक्त किया गया है जो पवन का भी केस लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ अक्षय कुमार सिंह के वकील एपी सिंह ने कहा कि वह अक्षय की ताजा दया याचिका राष्ट्रपति को भेजेंगे।कोर्ट के आदेश को लेकर दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा अभी लीगल ऑप्शन्स बाकी हैं। उन्होंनें कहा कि अभी बहुत कानूनी विकल्प बाकी है। जब तक सभी कानूनों का इस्तेमाल न हो जाए तब तक फांसी की सजा देना सही नहीं है।

सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर हुई थी। दूसरी बार 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की गई थी. हालांकि दोषियों के वकील ने कानूनी दांवपेच लगाकर इसे रद्द करवा दिया गया था। निर्भया की मां आशा देवी ने कोर्ट के फैसले पर संतोष जताया। हालांकि उन्होंने कहा मैं बहुत खुश नहीं हूं, क्योंकि यह तीसरी बार है जब डेथ वारंट जारी किया गया। हमने अब तक बहुत संघर्ष किया है, इसलिए मैं संतुष्ट हूं कि आखिरकार डेथ वारंट जारी किया गया है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें (दोषियों को) 3 मार्च को फांसी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here