गडकरी का दावा- एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पूर्ण बहुमत से बनेगी BJP की सरकार

शिवराज सरकार

नई दिल्ली।

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव आगामी लोकसभा चुनाव की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे। यही वजह है कि हर बड़ा दल इस दंगल को जीतना चाहता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है। गडकरी ने कहा कि मैंने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश का दौरा किया है। मुझे पूरा यकीन है कि तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। 

दरअसल, आज न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़, मध्य  प्रदेश और राजस्थान होकर आया हूं, मैं आत्मविश्वास के साथ कहता हूं कि तीनों राज्यों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।हम भाजपा की जीत सुनिश्चित है। गडकरी ने इन तीनों राज्यों में भाजपा की ना सिर्फ जीत का भरोसा जताया है बल्कि इस बात का भी भरोसा जताया है कि इन तीनों राज्यों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा और यहां पार्टी एक बार फिर से जीत को दोहराते हुए सरकार का गठन करेगी। वही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार दावे कर रहे हैं कि तीनों राज्यों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर अपनी सत्ता बचाए रखने में सफल होगी। हालांकि अमित शाह पिछले विधानसभा चुनावों की तरह इस बार सीटों की संख्या का दावा नहीं कर रहे हैं। वही गडकरी ने भी सीटों का दावा नही किया बस जीत की बात कही है।

बता दें कि पांच चुनावी राज्यों में से छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव को लेकर नेताओं के सियासी दौरे बढ़ गए हैं। राजस्थान और तेलंगाना में चुनावी गहमागहमी तेज हो गई है।।राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।