मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन, 71 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

munaawr

Munawar Rana Passes Away: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बीती रात 14 जनवरी को निधन हो गया। वे 71 वर्ष के थे। उनका निधन लखनऊ के पीजीआई में कार्डियक अरेस्ट के चलते हुआ। मुनव्वर राणा पिछले काफी समय से बीमारियों से जूझ रहे थे। राणा की बेटी और सपा नेता सुमैया राणा ने बताया था कि उनके पिता का स्वास्थ्य पिछले दो-तीन दिनों से खराब है। शायर मुनव्वर राणा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के संजय गांधी स्नानकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।

निधन के दो दिन पहले वे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। वे लंबे समय से किडनी फेलियर बीमारी से जूझ रहे थे। हफ्ते में तीन बार उनका डायलिसिस भी किया जाता था। मिली जानकारी के अनुसार उन्हें हाल ही में चेस्ट पैन की शिकायत हुई थी। जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो निमोनिया की शिकायत बताई गई, जिस वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।