अमेरिका ने एक भारतीय को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे दुनिया की इस बड़ी कंपनी की कमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर एक भारतीय (Indian) को दुनिया की बड़ी कुरियर कंपनी की कमान मिली है। अमेरिकी कंपनी फेडेक्स (FedEx) ने भारतीय अमेरिकन राज सुब्रमण्यम (Raj Subramaniam) को अपना अगल CEO घोषित किया है। राज 01 जून से ये जिम्मेदारी संभालेंगे।

फेडेस्क (FedEx) के चेयरमैन और CEO फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ ने खुद ये घोषणा करते हुए FedEx के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर ये बात शेयर की है। FedEx के की शुरुआत करने वाले इसके चेयरमैन फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ (Frederick W Smith) ने अपनी पोस्ट में कहा कि FedEx ने पिछले 50 वर्षों में लोगों को जोड़ने और नई संभावनाओं के साथ विश्व में बदलाव किया है।  जब हम आगे देखते हैं तो हमें बहुत संतोष होता है कि राज सुब्रमण्यम जैसा कैलिबर वाला FedEx को बेहतर भविष्य की तरफ ले जायेगा। अब मेरा रोल एक्जीक्यूटिव चेयरमैन का रहेगा।

ये भी पढ़ें – भोपाल में जन्मी यूपीएससी टॉपर टीना डाबी करने जा रही हैं दूसरी शादी, जाने कौन हैं उनके होने वाले पति 

दुनिया की बड़ी कुरियर कंपनी है FedEx 

फेडेक्स (FedEx) एक अमेरिकी कुरियर कंपनी है, इसकी शुरुआत 1971 में हुई थी इसका मुख्यालय टेनेसी में है  दुनियाभर में इसके करीब 6 लाख कर्मचारी हैं।  फेडेक्स दुनिया की बड़ी कुरियर कंपनियों में से एक है।

कौन है राज सुब्रमण्यम

केरल के तिरुअनंतपुरम में जन्मे राज सुब्रमण्यम ने IIT मुंबई से कैमिकल इंजीनियरिंग की पढाई की फिर सायराक्यूज यूनिवर्सिटी न्यूयार्क से कैमिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री की। इसके बाद टेक्सास यूनिवर्सिटी से MBA किया।  इस समय राज सुब्रमण्यम टेनेसी में रहते हैं।

ये भी पढ़ें – मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहेंगे पक्षी, पूरी सुख सुविधा वाला है अपार्टमेंट

लम्बे समय से फेडेक्स (FedEx) से जुड़े राजसुब्रमण्यम कंपनी की दूसरी कंपनियों में भी बड़ी बड़े पदों पर रह चुके हैं। 2020 में उन्हें फेडेक्स के बोर्ड में शामिल किया गया है कंपनी काकहना है कि CEO की जिम्मेदारी सँभालने के साथ राज अभी बोर्ड में बने रहेंगे।

शशि थरूर ने दी बधाई 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और तिरुअनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने राज सुब्रमण्यम को बधाई देते हुए कहा कि एक  भारतीय के हाथ दुनिया के बड़ी कंपनी की कमान। बहुत बहुत बधाई राज।

ये भी पढ़ें – आलिया और रणबीर की फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग खत्म! दोनों लवबर्ड्स की फिल्म इस दिन होगी रिलीज