अब बिना वीजा थाईलैंड की सैर कर सकेंगे भारतीय, सरकार ने किया बड़ा एलान, जानिए कब तक मिलेगी छूट

Sanjucta Pandit
Published on -

Thailand Tour : थाईलैंड सरकार द्वारा भारतीय नागरिकों के लिए बड़ा एलान किया गया है, जिसमें वो बिना वीजा के थाईलैंड सैर कर सकते हैं। इससे वहां के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। थाईलैंड सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, यह ऑफर भारत के अलावा ताइवान के लोगों को भी दिया जा रहा है। जिसका फायदा पर्यटक साल 2024 के मई तक उठा सकते हैं। ऐसे में यदि आप थाईलैंड यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। आपको वहां की सुंदर वाणिज्यिक और पर्यटन स्थलों का आनंद लेने का मौका मिल सकता है। बता दें कि यहां पर आप 30 दिनों तक रह सकते हैं।

अब बिना वीजा थाईलैंड की सैर कर सकेंगे भारतीय, सरकार ने किया बड़ा एलान, जानिए कब तक मिलेगी छूट

अर्थव्यवस्था को मिलेगा सहयोग

थाईलैंड क्रिसमस और न्यू ईयर सीज़न विशेष रूप से पर्यटकों के बीच पॉप्युलर होता है। इस समय यहां ढ़ेर सारे आवागमन और मनोरंजन कार्यक्रम होते हैं। बता दें कि थाईलैंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में इस समय भारी भीड़ होती है। इस दौरान यहां खास उत्सव और विभिन्न प्रकार के आयोजन होते हैं जो कि पर्यटकों के बीच आर्कषण का केंद्र होते हैं। इसलिए यह ऑफर इस सीज़न के यात्रियों के लिए खास रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि वे अब वीजा की चिंता किए बिना थाईलैंड के इस खूबसूरत समय का आनंद ले सकते हैं। इससे पर्यटन उद्योग को भी फायदा होगा और थाईलैंड की अर्थव्यवस्था को सहयोग मिलेगा।

Thailand-Bangkok

ट्रैवल और टूरिज्म का महत्वपूर्ण योगदान

थाईलैंड की अर्थव्यवस्था में ट्रैवल और टूरिज्म का महत्वपूर्ण योगदान है। थाईलैंड एक प्रमुख पर्यटन गंतव्य है और यहां के पर्यटन उद्योग थाईलैंड की अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 जनवरी 2023 से 29 अक्टूबर 2023 तक यहां करीब 2.2 करोड़ पर्यटक पहुंचे थे। वहीं, आगामी साल यानि 2024 तक थाईलैंड सरकार ने यहां 2.8 करोड़ पर्यटक आने की संभावना जताई है।

अब बिना वीजा थाईलैंड की सैर कर सकेंगे भारतीय, सरकार ने किया बड़ा एलान, जानिए कब तक मिलेगी छूट

समृद्ध संस्कृति के लिए प्रसिद्ध

थाईलैंड एक दक्षिण-पूर्व एशियाई देश है। यह देश अद्वितीय प्राकृतिक सौंदर्य, समृद्ध संस्कृति और विविधता के लिए प्रसिद्ध है। थाईलैंड पर्यटन का एक महत्वपूर्ण केंद्र है और यहां के पर्यटन उद्योग देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान करता है। इसकी राजधानी बैंकॉक है जो कि देश का वाणिज्यिक केंद्र है। थाईलैंड की संस्कृति में बौद्ध धर्म का महत्वपूर्ण स्थान है।

Thailand-Bangkok, best tourist places

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News