अब क्रिकेट में भी राजनीति, मोटेरा स्टेडियम को लेकर छाया ट्वीटरवार

coronavirus

नई दिल्ली डेस्क, बुधवार को  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (president ramnath kovind)ने  विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (cricket stadium) का उद्घाटन किया। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1,10,000 है। अहमदाबाद में स्थित इस स्टेडियम का नाम (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीprime minister narendra modi) के नाम पर रखा गया है। यहां तक तो ठीक था लेकिन इस स्टेडियम के एक एंड मीडिया एंड का नाम गुजरात के उद्योगपति मुकेश अंबानी(mukesh ambani) की कंपनी रिलायंस(relience) के नाम और दूसरा एंड पवेलियन एंड गौतम अडानी(gautam adani) की कंपनी के नाम पर है। गौरतलब है कि अडानी भी गुजरात के ही है।

हालांकि किसी भी स्टेडियम में मौजूद संसाधनों के नाम  कंपनियों के नाम पर होना कोई नई बात नहीं ।जो भी कंपनी स्टेडियम की देखरेख के लिये ज्यादा बोली लगाती है, नाम उसी का रखा जाता है। जहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर स्टेडियम का नाम रखने की बात है ,विश्व भर में कई स्टेडियमों के नाम भी कई बङे नेताओं के नाम पर हैं ।हालांकि इस स्टेडियम का नाम पहले सरदार पटेल(sardar patel) के नाम पर था।

कांग्रेस ने इसी मुद्दे को लेकर निशाना साधा है ।राहुल गांधी(rahul gandhi) का कहना है कि हम दो हमारे दो की बात एक बार फिर साबित हो गई है और सच कितनी खूबी के साथ में सामने आ गया है ।प्रियंका गांधी(priyanka gandhi) ने सरदार पटेल का एक कोट सोशल मीडिया में शेयर किया है जिसमें लिखा है इस मिट्टी में कुछ अनूठा है जो कई बाधाओं के बावजूद हमेशा महान आत्माओं का निवास रहा है ।कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने इसे आत्ममुग्ध प्रचार मंत्री का मास्टर स्ट्रोक बताया है। इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद(ravishankar prasad) ने कहा कि सोनिया गांधी(soniya gandhi) और राहुल गांधी ने कभी केवड़िया में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा की तारीफ की या वे तभी वहां गए हैं। हम और क्या कर सकते हैं?