Nyay Sankalp Padyatra: मुंबई में आज राहुल गांधी करेंगे न्याय संकल्प पदयात्रा, शक्ति प्रदर्शन करेगा इंडी गठबंधन

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा समाप्त हो गई है। राहुल गांधी आज मुबई में न्याय संकल्प पदयात्रा करेंगे। इस दौरान रैली के माध्य्म से वो इंडिया गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन करते नजर आएंगे। इस रैली में की नेता शामिल होंगे।

Nyay Sankalp Padyatra: राहुल गांधी ने मुंबई में अपनी 63 दिवसीय भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन किया। उन्होंने डॉ. बीआर आंबेडकर के स्मारक चैत्यभूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करके और संविधान की प्रस्तावना पढ़कर ये यात्रा समाप्त किया। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं। इसी के साथ आज राहुल गांधी मुंबई में न्याय संकल्प पदयात्रा करेंगे।

न्याय संकल्प पदयात्रा आज

राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समाप्त हुआ। इसी के साथ वो आज मंबई में न्याय संकल्प पदयात्रा करेंगे। ये पदयात्रा मुंबई में मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक होगी। इस दौरान रैली के माध्यम से वो इंडिया गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी के भारत जोड़े न्याय यात्रा के समाप्त होने के बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया शक्ति प्रदर्शन के लिए आज एक रैली करेगा।

रैली में इन नेताओं का जमावड़ा

बता दें कि राहुल गांधी की रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित होगी। इस रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल होंगे। इसके साथ ही ‘इंडिया’ गठबंधन के कई नेता भी शामिल होंगे। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार, दीपांकर भट्टाचार्य, नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रैली में हिस्सा लेंगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा समाप्त

राहुल गांधी ने 14 जनवरी को मणिपुर से एक यात्रा शुरू की थी। जिसका नाम भारत जोड़े न्याय यात्रा था। राहुल गांधी की ये यात्रा 15 राज्यों, 110 जिलों, 100 लोकसभा सीटों और 337 विधानसभा से होते हुए अपने आखिरी पड़ाव मुंबई पहुंची। मुंबई पहुचने के साथ ही उनकी ये यात्रा भी समाप्त हो गई। उन्होंने मुंबई में डॉ. बीआर आंबेडकर के स्मारक चैत्यभूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करके और संविधान की प्रस्तावना पढ़कर अपनी 63 दिवसीय भारत जोड़ो न्याय यात्रा को समाप्त किया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News