कर्मचारियों-छात्रों के लिए राहत भरी खबर, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, संशोधित आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कार्यालय, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
Employees

Students-Employees Holiday : राज्य के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल मार्च महीने में एक तरफ जहां उन्हें बड़ी छुट्टी का लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से सार्वजनिक अवकाश की सूची में आंशिक संशोधन किया गया है ।इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। संशोधन होने के साथ ही कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाना है।

सार्वजनिक अवकाश घोषित

दरअसल राजस्थान सरकार द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें वर्ष 2023 के घोषित सार्वजनिक अवकाश की सूची में आंशिक संशोधन किया गया है। इन संशोधन के तहत महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर 3 अप्रैल 2023 को संपूर्ण राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

सभी स्कूल, कॉलेज सहित शासकीय संस्थान रहेंगे बंद

सार्वजनिक अवकाश होने की स्थिति में प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज सहित शासकीय संस्थान बंद रहेंगे। पूर्व में महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर सार्वजनिक अवकाश 4 अप्रैल मंगलवार को घोषित किया गया था लेकिन अब 4 अप्रैल को कार्य दिवस घोषित किया गया है। साथ ही 3 अप्रैल को संपूर्ण राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

मार्च में कई छुट्टियों का लाभ 

इससे पहले मार्च महीने में कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। दरअसल 5 मार्च को उन्हें रविवार का लाभ मिलेगा जबकि 8 मार्च को होली के उपलक्ष्य पर कार्यालय बंद रहेंगे। 12 मार्च को रविवार होने से अवकाश रहेगा। इसके अलावा 19 मार्च को रविवार की स्थिति में अवकाश घोषित किया गया है। 26 मार्च को भी रविवार की स्थिति में अवकाश घोषित किए गए जबकि 30 मार्च को रामनवमी के उपलक्ष्य पर भी अवकाश की घोषणा की गई है। ऐसे में कर्मचारियों को 1 मार्च महीने में 5 या 6 छुट्टियों का लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ अप्रैल महीने में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा के साथ ही उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News