बिजली विभाग में माचिस लौटाने के लिए पत्र, लिखा ‘मॉर्टिन सुलगाने में हो रही दिक्कत’

Letter to return matchbox : क्या आप ये सोच सकते हैं कि माचिस की 11 तीलियों के लिए सरकारी चिट्ठी-पत्री हो सकती है। माचिस के लेनदेन के लिए किसी सरकारी विभाग में पत्र लिखकर उसे लौटाने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया जाए। सुनने में ये बात अजीब लग सकती है लेकिन ऐसा हुआ है मुरादाबाद में। यहां बिजली विभाग में एक ‘गायब माचिस’ के लिए बाकायदा ऑफिशियल लेटर लिखा गया।

माचिस के लिए चिट्ठी

अगर कोई हमारी माचिस मांगकर ले जाए तो हम क्या करेंगे। आमतौर पर हम दूसरी माचिस ले लेंगे। ये कोई इतनी बड़ी चीज नहीं है जो वापिस मांगी जाए या फिर इसे लेकर बखेड़ा खड़ा किया जाए। लेकिन सरकारी विभाग में जो न हो..कम है। मुरादाबाद के बिजली विभाग में एक माचिस आफत की वजह बन गई है। माचिस लौटाने के लिए पत्र लिखा गया और ये पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस माचिस की ताप हर जगह फैल गई है और इसे लेकर काफी मजाक भी बनाया जा रहा है। हालांकि ये पत्र कुछ समय पुराना है, लेकिन सोशलम मीडिया पर इसे लेकर अब खूब चर्चा हो रही है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।