omicron alert: WHO ने कहा, 6 से 8 सप्ताह में आधा यूरोप आ सकता है omicron की चपेट में!

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने जाहिर की बढ़ते खतरे को लेकर शंका। यूरोप कर सकता है संक्रमण का प्रतिनिधित्व।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत सहित पूरी दुनिया के 40 से अधिक देश इस समय कोरोनावायरस के नए वेरिएंट omicron से जंग लड़ रहे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन( WHO) ने एक बेहद डरावनी शंका जाहिर (omicron alert)की है। World health organisation के अनुसार अगर ओमिक्रोन की रफ्तार इसी तरह बढ़ती रही तो आधा यूरोप 6 से 8 सप्ताह में इसकी चपेट में आ जाएगा। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यह वैरीअंट अपनी चरम रफ्तार से चलते हुए महज छह से 8 सप्ताह में यूरोप की आधी आबादी को संक्रमित कर सकता है।

यह भी देखें- MP Corona : 24 घंटे में मिले 3160 पॉजिटिव, एक्टिव केस 11000 के पार, इन जिलों की हालत गंभीर, CM के निर्देश

डब्ल्यूएचओ की तरफ से क्षेत्रीय निदेशक हेंस क्लू ने चिंता जाहिर करते हुए कहां की यूरोपीय क्षेत्र इस वैरीअंट से सबसे ज्यादा ग्रसित हो सकता है और यह अन्य पश्चिमी और पूर्वी देशों में इस बीमारी के फैल जाने का मुख्य कारण हो सकता है। विश्व में यूरोपी देश इस बीमारी के फैलने का प्रतिनिधित्व कर सकते है।

यह भी देखें- MP College : ऑफलाइन मोड में होगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं! छात्रों की बड़ी मांग

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ लगातार कोरोनावायरस के नए वेरिएंट के मामलों पर नजर बनाए हुए हैं और दुनिया भर के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए लगातार इससे संबंधित एडवाइजरी, सूचना  और इससे बचने के उपाय जारी करता रहता है।  इस बीच कोरोना की तीसरी लहर अधिकांश देशों में अपने चरम रफ्तार पर है। लगातार बढ़ते मामलों ने सभी देशों की सरकारों को चिंतित कर दिया है।

यह भी देखें- Corona : अब इस राज्य में लगा वीकेंड कर्फ्यू, स्कूल बंद, नई गाइड लाइन जारी

भारत की बात करें तो केंद्र और राज्य सरकारें एक बार फिर अलर्ट पर है क्योंकि भारत में इन दिनों एक लाख 40 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले प्रतिदिन मिल रहे हैं। पहली और दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर में भी महाराष्ट्र सबसे ज्यादा त्रस्त नजर आ रहा है। इसके बाद राजधानी दिल्ली का नंबर आता है जो इस समय कोरोना से जूझ रही है।