Omicron: धीरे-धीरे पैर पसारते omicron के खिलाफ पीएम की महत्वपूर्ण बैठक आज

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट के खिलाफ रणनीति तैयार करेगी राज्य और केंद्र सरकार। पीएम मोदी लेंगे आज महत्वपूर्ण बैठक।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Omicron की दहशत धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। कोरोनावायरस का नया वेरिएंट omicron भारत में तेजी से पैर पसार रहा है। भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं।

यहां भी देखें- Omicron Alert : यहां लग सकता है Lockdown, बंद हो सकते हैं स्कूल

इस साल भारत में इस नए वायरस के मरीजों में 18 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। आज कोरोना के 7,495 नए मामले दर्ज किए गए। स्थिति पर नियंत्रण के लिए फिलहाल केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं। मरीजों की संख्या और स्वास्थ्य सेवाओं पर समीक्षा हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम एक बैठक करेंगे।

यहां भी देखें- Omicron Effect: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जनवरी 2022 तक लगी रोक, सर्कुलर जारी

इस समय महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 65 मरीज है। वहीं दिल्ली (64), तेलंगाना (24), राजस्थान (21), कर्नाटक (19), केरल (15) और गुजरात (14) में मामले सामने आए। जम्मू-कश्मीर में तीन और आंध्र प्रदेश, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में दो-दो, चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक केस अभी तक प्रकाश में आया है।

यहां भी देखें- Omicron Variant : उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लोगों को दी ये सलाह

देश में 7,495 नए संक्रमण मामलों को लेकर भारत में कोरोनावायरस वायरस का आंकड़ा 3,47,65,976 पर पहुंच गया है। मंत्रालय  की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 434 और संक्रमितों की मौत के साथ मृतक संख्या 4,78,759 हो गई।

मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के बाद केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट पर है और नई रणनीति तैयार करने के लिए पीएम मोदी ने इसके लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आज शाम रखी है।