Omicron: राहत भरी खबर, राज्यों के रिकवरी रेट में काफी सुधार

बढ़ते खतरे के बीच राज्यों के रिकवरी रेट में सुधार अच्छी खबर। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले लेकिन रिकवरी भी सबसे ज्यादा।

दुनिया के 38 देशों में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन दहशत फैला रहा है। बीमारी के रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महज 4 दिन में भारत में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 21 पार कर गई थी। 2 दिसंबर को देश में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया था जो बढ़कर अब 21 सौ केस से अधिक हो गई है।

यह भी देखें- Omicron: बढ़ते वायरस को लेकर डब्ल्यूएचओ ने जताई चिंता, हल्की सर्दी खांसी पर भी अलर्ट रहें

फिलहाल महाराष्ट्र किस बीमारी में सबसे ज्यादा ग्रस्त है। लेकिन इस बीच अच्छी खबर यह है कि सभी राज्यों में इस बीमारी से रिकवर करने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में ही 259 मरीज रिकवर हुए। तमिलनाडु में 108, गुजरात में 96, राजस्थान में 86, हरियाणा में 59 मरीज इस बीमारी से जंग जीतकर स्वास्थ्य हुए हैं। केरल, दिल्ली, तेलंगाना जैसा राज्यों में भी 40 से अधिक मरीज रिकवर होकर घर लौटे हैं।

यहां भी देखें- Florona: Corona और omicron के बाद अब florona की दहशत, इजराइल में मिला पहला मामला

 

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ने पूरे दुनिया में तबाही मचा रखी है और इसके चलते हैं लगातार सभी सरकारें अलर्ट पर है। हाल ही में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने अलर्ट जारी किया है कि हल्की सर्दी खांसी बुखार को भी नजर अंदाज ना किया जाए। डब्ल्यूएचओ की माने तो नया वेरिएंट काफी घातक सिद्ध हो सकता है, अगर इसे लेकर सावधानियां बरती गई तो।

यह भी देखें- Omicron: इंदौर में omicron की दस्तक, एक हजार विदेशीयों में 26 पॉजिटिव, कमलनाथ का सवालिया ट्वीट

लेकिन इस बीच राहत भरी खबर यही है कि राज्यों का रिकवरी रेट काफी ठीक है। दुनियाभर की सरकारें अलर्ट जारी कर चुकी हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने के लिए सख्त निर्देश दे चुकी है। और इस बीच राज्यों का रिकवरी रेट रात की खबर है।