Omicron के ताजा आंकड़े जारी किए गए, देखें पूरी खबर

ओमेक्रान के ताजा आंकड़ों नेबढ़ाई केंद्र और राज्यों की चिंता। देश में ओमेक्राम संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 के पार।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया भर में कोरोना कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) की दहशत बढ़ती जा रही है और यही हालात भारत में भी देखें जा रहे है। भारत में अब तक omicron  के 3000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। केंद्रीय मंत्रालय ने ओमिक्रॉन के ताजा आंकड़े साझा करते हुए इसके प्रति चिंता जताई है। आंकड़ों के अनुसार देश भर में कुल 3071  मरीजों की पुष्टि हुई है। राजू की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले 876 मिले हैं। इसके चलते महाराष्ट्र में जीनोंम सीक्वेंसिंग पर रोक लगा दी गई है और अब वहां 0 सर्वे फिर से किया जाएगा।

यह भी देखें- Omicron: राहत भरी खबर, राज्यों के रिकवरी रेट में काफी सुधार

Omicron के ताजा आंकड़े जारी किए गए, देखें पूरी खबर

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में अब तक 513 मरीज मिले हैं। वही कोविड-19 की तीसरी लहर की बढ़ती रफ्तार भी केंद्र और राज्यों के लिए चिंता का विषय बन गई है। रिपोर्ट के अनुसार दिन में 1 लाख 40 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।  सबसे ज्यादा कोविड के केस दिल्ली, महाराष्ट्र राज्यों में ही मिले हैं।
Omicron के ताजा आंकड़े जारी किए गए, देखें पूरी खबर

यह भी देखें- Omicron: बढ़ते वायरस को लेकर डब्ल्यूएचओ ने जताई चिंता, हल्की सर्दी खांसी पर भी अलर्ट रहें

 

Omicron के ताजा आंकड़े जारी किए गए, देखें पूरी खबर

 महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के करीब 41 हजार नए मामले सामने आए है। वही दिल्ली में एक दिन में 17 हजार से ज्यादा केस दर्ज हुए। देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायर के 1,41,986 नए मामले सामने आए हैं। बीते 1 दिन में कोरोना के मरीजों में 21% बढ़ोतरी दर्ज की गई जो की चिंता का विषय बन गई है। वहीं मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। देशभर में कोरोनावायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा पिछले 24 घंटे में 285 से अधिक हो गया है।

यह भी देखें- Omicron: इंदौर में omicron की दस्तक, एक हजार विदेशीयों में 26 पॉजिटिव, कमलनाथ का सवालिया ट्वीट

बहरहाल बढ़ते खतरे को देख कर केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें अलर्ट पर है। 15 से 18 साल के बच्चों के लिए भी सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान शुरू कर दिया है।