कर्मचारियों-पेंशनर्स को मिलेगा बड़ा तोहफा, 2 सप्ताह में होगा एरियर का भुगतान, केंद्र ने शुरू की तैयारी, खाते में आएगी एकमुश्त राशि

pensioners pension

OROP Arrears : लाखों कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल 25लाख कर्मचारी पेंशनर्स को पेंशन के बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। 15 मार्च तक बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के साथ ही केंद्र सरकार की गतिविधि में भी तेजी आई है। पेंशन राशि के बकाया भुगतान के लिए अब और इंतजार नहीं करना होगा। केंद्र सरकार द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है।  केंद्र सरकार एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर तारीख की भी घोषणा की है।

बकाया पेंशन का भुगतान किया जाएगा

वन रैंक वन पेंशन योजना पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों को बकाया पेंशन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा तारीख भी तय कर ली गई है। जल्दी उनके खाते में पेंशन की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।  इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने भुगतान में हो रही देरी के लिए केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने रक्षा लेखा महानियंत्रक को एक ही किस्त में वन रैंक वन पेंशन योजना की बकाया राशि जारी करने के निर्देश दिए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi