फेमस यूट्यूबर Ranveer Allahbadia का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, हैकर्स ने BeerBiceps के सभी वीडियो किए डिलीट

पिछले कुछ समय में साइबर अटैक के मामले बढ़ते हुए नजर आए हैं। दरअसल कुछ समय पहले ही हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक किया था, वहीं अब फेमस यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल को भी हैकर्स ने शिकार बनाया है।

Rishabh Namdev
Published on -

फेमस यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल पर एक बड़ा साइबर अटैक हुआ है। दरअसल इस साइबर अटैक में रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों प्रमुख चैनल्स – BeerBiceps और उनका व्यक्तिगत चैनल भी हैक कर लिया गया है। वहीं हैकर्स ने चैनल्स के नाम बदलने के साथ-साथ उनके सभी वीडियो को भी हटा दिया हैं। वहीं इसके चलते उनके यूट्यूब के फैंस में काफी खलबली मच गई।

दरअसल रणवीर अल्लाहबादिया, जो अपने पॉडकास्ट और फिटनेस कंटेंट के लिए लोगों के बीच चर्चा में बने रहते हैं, अब उनके चैनलों पर साइबर अटैक की जानकारी सामने आई है। हालांकि चैनल्स के हैक हो जाने के बाद थोड़ी ही देर में उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जानकारी दी।

जानिए हैकर्स ने क्या किया?

जानकारी के अनुसार इस साइबर अटैक में हैकर्स ने रणवीर के दोनों यूट्यूब चैनल्स को शिकार बनाते हुए इनका नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। वहीं इसके बाद उन्होंने BeerBiceps चैनल का नाम बदलकर “@Elon.trump.tesla_live2024” कर दिया। जबकि, उनके व्यक्तिगत यूट्यूब चैनल का नाम “@Tesla.event.trump_2024” रखा गया। इतना ही नहीं हैकर्स ने इसके बाद दोनों चैनल्स से सभी वीडियो को भी हटा दिया, जिससे उनके लाखों सब्सक्राइबर्स हैरान रह गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवार्ड से किया था सम्मानित

दरअसल रणवीर अल्लाहबादिया ने यूट्यूब पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जानकारी के अनुसार इस यात्रा की शुरुआत उन्होंने 22 साल की उम्र में अपने पहले चैनल BeerBiceps से की थी। वहीं इस चैनल पर उन्होंने फिटनेस, प्रेरणा और व्यक्तिगत विकास की सामग्री के वीडियोस पोस्ट किए थे। वहीं धीरे-धीरे, उन्होंने पॉडकास्टिंग की दुनिया में अपना भी कदम रखा, जिसमें उन्होंने कई मशहूर हस्तियों के साथ इंटरव्यू किए।

वहीं आपको बता दें कि अब रणवीर के पास कुल सात यूट्यूब चैनल हैं, जिनके सब्सक्राइबर लगभग 12 मिलियन के करीब हैं। जानकारी दे दें कि हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ‘डिसरप्टर ऑफ द ईयर’ का नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड 2024 दिया था, जो उनके शानदार काम और नए कंटेंट विचारों के लिए दिया गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News