केरन सेक्टर में सीमा पार कर रहा पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर

पाकिस्तान की बैट टीम का हिस्सा हो सकता है।

श्रीनगर, डेस्क रिपोर्ट। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता हैं जम्मू कश्मीर में दरमियानी रात एक पाक सैनिक द्वारा एलओसी को पार करके भारतीय सीमा में अंदर घुसपैठ करने की कोशिश की जा रही थी तभी वहां मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए उनके इरादे को नाकाम किया हैं।

यह भी पढ़े… ओमिक्रान को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, कहा-जरूरत पड़े तो होटलों को बनाएं अस्पताल

भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया है कि एलओसी के पार दोनों सेनाओं के बीच चल रहे संघर्ष विराम समझौते का पूरी तरह उल्लंघन करते हुए कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आज (2 जनवरी 2022) एलओसी पार कर रहे एक पाक सैनिक को जवानों ने मार गिराया। जिसकी पहचान बाद में एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई। एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है, जो केरन सेक्टर में सीमा पार कर रहा पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर

यह भी पढ़े… कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के लिए कितना प्रभावी है एंटीवायरल ड्रग Molnupiravir

उन्होंने कहा कि इस घुसपैठ की कोशिश का पता हमारे एंटी इनफिलट्रेशन ऑब्स्टेकल सिस्टम ने लगा लिया था। जिसके बाद हमारे जवानों से मुठभेड़ हुई और घुसपैठिये को मार गिराया। जिसके पास से एके रायफल, गोला-बारूद और सात हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं। साथ ही सामान की तलाशी में एक पाकिस्तान का राष्ट्रीय पहचान पत्र और उस देश के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी टीकाकरण प्रमाण पत्र की जानकारी मिली है। सेना के द्वारा अभी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलया जा रहा है।

यह भी पढ़े… केंद्रीय मंत्री का बयान -कोई अपराध करे तो उससे चुनाव का क्या लेना देना

गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार सीमा पार घुसपैठ को बढ़ावा दे रहा है। हमारी और से पाकिस्तान सेना से हॉटलाइन के जरिये संपर्क किया गया है। जिसमे उनके मारे गए सैनिक का शव ले जाने के लिए कहा गया है अब जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान शव लेने को तैयार हो गया है।