Global Terrorism Index: ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स 2024 की रिपोर्ट में चौथे नबंर पर आया पाकिस्तान, जानें भारत की क्या आई रैंकिंग?

Global Terrorism Index: ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स 2024 के अनुसार, आतंकवाद ने अब भी पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बनाए रखी है। इस रिपोर्ट ने दुनियाभर में आतंकी घटनाओं का विस्तृत विश्लेषण भी किया है रिपोर्ट के अनुसार हर देश को कहीं न कहीं इस लिस्ट में जगह दी गई है।

Global Terrorism Index: ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स 2024 की रिपोर्ट में पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है दरअसल आतंकवाद की इस सूची में पाकिस्तान को चौथा स्थान दिया गया है। इससे साफ होता है की कहीं न कहीं अभी भी पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह दी जा रही है।

क्या पाकिस्तान है आतंकवाद का सुरक्षित अड्डा?

पाकिस्तान, जो दशकों से आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बना रहा है, अब भी ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स 2024 में आतंकियों के लिए पहन देने में चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान ने इस लिस्ट में चौथे स्थान पर जगह बनाई है, जिससे यह यह साबित हो रहा है कि आतंकवाद आज भी इस देश के लिए बड़ी चुनौती है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।