Funny Village Names : पनौती-भैंसा भारत के इन गांवों के नाम सुन आ जाएगी हंसी, बोलने में भी शरमाते हैं लोग

Published on -
Funny Village Names

Funny Village Names : भारत में ऐसी कई सारी अनोखी जगहें है जिसके बारे में जानने के लिए लोग काफी ज्यादा उत्सुक रहते हैं। इतना ही नहीं ऐसी जगहों का इतिहास जानना भी लोगों को पसंद होता है। भारत एक ऐसा देश है जहां पर कई ऐसी जगह है जो बहुत अनोखी है। साथ ही, वहां का नाम भी काफी ज्यादा अनोखा है। आज हम भारत के कुछ ऐसे गांव के नाम बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर ही आपको हंसी आ जाएगी। यहां के नाम बोलने में भी लोगों को शर्म आ जाती है। चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां के नाम बहुत अनोखे हैं।

Funny Village Names : ये है वो गांव जहां के नाम है अनोखे 

Funny Village Names

गुब्बि –

बैंगलोर के करीब एक छोटे से गांव है जिसका नाम बेहद अनोखा है। इसे बोलने में भी लोग शर्मा जाते हैं। गांव का नाम गुब्बि है। अब ये कैसे पड़ा इसकी अभी तो कोई जानकारी नहीं है लेकिन इसे सुनकर ही लोगों की हंसी छूट जाती है।

चिंचपोकली

आंध्र प्रेदश में मौजूद एक गांव का नाम चिंचपोकली है। ये नाम बेहद अनोखा है। इसका नाम सुनते ही लोग हंस पड़ते हैं। आपको मजाक लग रहा होगा लेकिन ये जगह भारत में मौजूद है।

चुटिया गांव

रांची के एक गांव का नाम चुटिया है। इस नाम से लोग एक दूसरे को चिढ़ाते भी है। इतना ही नहीं ये किसी लड़की की चुटिया की बात नहीं बल्कि गांव के नाम की बात है। इसे सुनकर सब हैरान रहा जाते हैं।

काला बकरा

पंजाब के जालंधर जिले में मौजूद एक गांव का नाम काला बकरा है। ये बेहद ही अजीब नाम है। इस नाम को सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं। लोगों को नाम बोलने तक में शर्म आ जाती हैं।

पनौती

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बसा एक गांव का नाम पनौती है। इस जगह के नाम से लोग एक दूसरे को चिढ़ाते हैं। ये नाम क्यों रखा गया इसको जानने में भी लोग उत्सुकता दिखाते हैं। लेकिन ये नाम अनोखा है जिसे सुन कर लोग हैरान रह जाते हैं।

दारु

झारखंड के हजारीबाग का एक गांव का नाम बेहद अनोखा है। इस गांव का नाम दारु है। लोग इस नाम को सुन कर ही हंस पड़ते हैं। गांव दारु अपने अजीब नाम के लिए बहुत फेमस है।

भैंसा

उत्तर प्रदेश के मथुरा के एक गांव का नाम भैंसा है। इस जगह का नाम सुन कर हर कोई चौंक जाता है। लोग इस नाम को बोलने में भी शर्माते हैं। क्या आपने आज तक गांवों के ऐसे नाम सुने है जो अनोखे है?


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News