दिसंबर-जनवरी में हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, बजट सत्र 30 जनवरी को संभावित

parliament corona update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament winter session) दिसंबर-जनवरी में होने की संभावना है। ये सत्र 21 दिसंबर, 2020 और 2 जनवरी, 2021 के बीच होने की संभावना है, वहीं बजट सत्र 30 जनवरी को आयोजित किया जा सकता है।

संसद का शीतकालीन सत्र दो हफ़्तों के लिए आयोजित किया जाएगा। 10 नवंबर, 2020 को बिहार राज्य विधानसभा के चुनाव परिणाम निकलने के बाद इस बारे में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ये सत्र दिसंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होकर जनवरी के पहले सप्ताह में समाप्त हो सकता है। माना जा रहा है कि इस बार बिहार चुनाव के कारण सत्र में देरी हो रही है, आमतौर पर शीतकालीन सत्र नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होता है। लेकिन इस बार बिहार चुनाव को देखते हुए इसे टाला गया है। केंद्र सरकार का अनुमान है कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद नवंबर के अंतिम सप्ताह तक सरकार का गठन हो जाएगा। इसीलिए इस बार दिसंबर में शीतकालीन सत्र का आयोजन किए जाने की संभावना है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।