यात्रीगण कृपया ध्यान दें… इंडियन रेलवे ने आज रद्द की 420 ट्रेनें, कई के बदले रूट, यहां देखे लिस्ट

रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 9:00 बजे के नए अपडेट के मुताबिक रेलवे ने 420 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया है।

indian railway irctc

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने आज 12 जनवरी को एक बार फिर से 420 ट्रेनें रद्द (Train canceled) कर दी है। वहीं यात्रियों (Train passengers) को सलाह दी जाती है कि यात्रा करने से पहले ट्रेन का स्टेटस (Train status) जरूर चेक कर ले अन्यथा उन्हें मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल देश भर में बदलते मौसम और ठंड कोहरे के बीच Corona के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय रेलवे (IRCTC) द्वारा आज एक बार फिर से ट्रेनों की नई लिस्ट अपडेट की गई है। जिसमें 420 ट्रेनें को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया वहीं ट्रेनों के कुछ रूट में बदलाव भी किए गए हैं।

बता दें कि इन दिनों खराब मौसम के चलते भारतीय रेलवे द्वारा कई ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 9:00 बजे के नए अपडेट के मुताबिक रेलवे ने 420 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया है। इसके अलावा 22 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है।

Read More : MP School : 1 से 8वीं तक के छात्रों को मिली बड़ी राहत, बदले गए नियम, आदेश जारी

जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। उनमें से अधिकतर दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार सहित मध्य प्रदेश की कई ट्रेनें शामिल है। वहीं 24 ट्रेनों के रूट को डाइवर्ट भी किया गया है। वहीं यात्रियों को सलाह दी जाती है कि http://enquiry.indianrail.gov.in पर जाएँ। एक्सेप्शनल ट्रेन (Exceptional Trains) के ऑप्शन पर जाएँ। कैंसिल ट्रेन ऑप्शन पर क्लिक करें। ट्रेनों की जांच अवश्य करें।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... इंडियन रेलवे ने आज रद्द की 420 ट्रेनें, कई के बदले रूट, यहां देखे लिस्ट यात्रीगण कृपया ध्यान दें... इंडियन रेलवे ने आज रद्द की 420 ट्रेनें, कई के बदले रूट, यहां देखे लिस्ट यात्रीगण कृपया ध्यान दें... इंडियन रेलवे ने आज रद्द की 420 ट्रेनें, कई के बदले रूट, यहां देखे लिस्ट

कैंसिल ट्रेन की लिस्ट यहाँ देखे:-

https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/q?opt=MainMenu&subOpt=excep&excpType=EC