Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पेंशनरों के लिए बड़ी खबर, अटक सकती है फरवरी-मार्च की पेंशन, जानें क्यों?

epfo pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के पेंशनरों के लिए एक काम की खबर है।अगर अभी तक आपने जीवन प्रमाण पत्र जमा नहीं किया है तो जल्द जमा कर दें। 28 फरवरी के बाद लाइव सर्टिफिकेट जमा नहीं होंगे और मार्च 2022 की पेंशन अटक सकती है। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से जमा कर सकते है।वही आरबीआई ने केवाईसी अपडेशन की डेडलाइन भी 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दी है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, देखें कैलकुलेशन

दरअसल, हाल ही में केन्द्र की मोदी सरकार ने  लाखों पेंशनरों (Pensioners) को बड़ी राहत दी है। इसके तहत मोदी सरकार ने जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की तारीख को करीब 2 महीने आगे बढ़ा दिया है।मोदी सरकार ने जीवन प्रमाण पत्र के जमा करने की तिथि को 31 दिसंबर 2021 से बढ़ाकर 28 फरवरी 2022  कर दिया गया है।अब पेंशनर्स फरवरी तक लाइफ सर्टिफिकेट जमा कर सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)