PM Kisan: आखिर कब तक आएगी किसान सम्मान निधि की 10वीं की किस्त? जानें ताजा अपडेट

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसानों के लिए राहत भरी खबर है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 10th Installment) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है।  पहले कहा जा रहा था कि योजना के तहत 10वीं किस्त यानी दिसंबर-मार्च की किस्त 15-16 दिसंबर 2021 को आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन अब खबर आ रही है कि 25 दिसंबर 2021 से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) E-KYC किसानों को 10वीं किस्त का तोहफा दे सकते हैं।

NBCC Recruitment 2021 : एनबीसीसी को चाहिए इंजीनियर्स, जानिए योग्यता और सैलरी

दरअसल, किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना (PM Kisan Samman Nidhi) की 10वीं किस्त का इंतजार है।पिछले साल 25 दिसंबर 2020 के आसपास किस्त ट्रांसफर की गई थी, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस बार 10वीं किस्त यानि 2 हजार रुपए 25 दिसंबर 2021 क्रिसमस से पहले किसानों के खातों में ट्रांसफर (Money Transfer) किए जा सकते है। पहले यह किस्त 15-16 को जारी होनी थी, लेकिन फंड ट्रांसफर ऑर्डर (FTO) जनरेट नहीं होने से मामला अटक गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)