PM Kisan: किसानों को नए साल में मिलेगा बड़ा तोहफा! खाते में आएंगे इतने रूपए, जानें अगली किस्त पर अपडेट

pm kisan

PM Kisan Yojana 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 12 करोड़ किसानों को नए साल में बड़ा तोहफा मिलने वाला है। नए साल में बजट सत्र से पहले योजना की 13वीं किस्त जारी की जाएगी। इसके तहत करोड़ों लाभार्थियों के खातों में 2000-2000 पहुंचेंगे। कहा जा रहा है कि जनवरी में इसका लाभ मिल सकता है, हालांकि अभी सरकार की तरफ से तारीख को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

ध्यान रहें इसका लाभ उन्हीं क‍िसानों को मिलेगा जिनका भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और KYC हो चुका है। यद‍ि क‍िसी क‍िसान ने भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC अब तक नहीं कराया है, तो उसे 13वीं के 2000 रुपए नहीं मिलेंगे। अगर आपने अब तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है, तो आप आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर या अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर ई-केवाईसी करवा सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)