PM Kisan: इस दिन आएगी 11वीं किस्त, खाते में ट्रांसफर होंगे 2000, ऐसे करें चेक, इन्हें नहीं मिलेगा लाभ

PM KISAN update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।PM Kisan Yojana. 12.50 करोड़ किसानों के लिए गुड न्यूज है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment) की 11वीं किस्त का इंतजार खत्म होने वाला है और जल्द खाते में 2000 रुपए आने वाले है। केंद्रीय कृष‍ि मंत्री नरेंद्र स‍िंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने 11वीं किस्त जारी करने की डेट जारी कर दी है।जिन किसानों ने अबतक e-KYC नहीं करवाया है वे 31 मई 2022 से पहले करवा लें, वरना किस्त अटक सकती है।

कर्मचारियों को फिर मिलने वाली है खुशखबरी, 2.60 लाख तक बढ़ेगी सैलरी! जानिए कैसे?

मध्य प्रदेश में आयोजित एक कृषि कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े केंद्रीय कृष‍ि मंत्री नरेंद्र स‍िंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने 11वीं किस्त ट्रांसफर होने की तारीख के बारे में बता द‍िया है। केंद्रीय कृषि मंत्री ने ऐलान किया है कि क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 11वीं किस्त 31 मई को फिर से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) देने वाले हैं। खबर है कि इस बार पीएम नरेन्द्र मोदी 31 मई को शिमला के रिज मैदान से 11वीं किस्त जारी करेंगे और देश के 773 जिलों के साथ भी संवाद सत्र में भाग लेंगे। पिछले साल 15 मई को अप्रैल-जुलाई वाली किस्त जारी हुई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)