PM Kisan : किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, अबतक नहीं मिले 16वीं किस्त के 2000, तुरंत करें ये काम, राशि रूकने के ये हो सकते है 3 कारण

पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार हर चार महीने में ₹6000 रुपए की धनराशि तीन समान किस्तों में पात्र किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करती है और अब तक सरकार 16 किस्त किसानों को जारी कर चुकी है, अब अगली किस्त लोकसभा चुनाव के बाद जारी होने की उम्मीद है।

Pooja Khodani
Published on -
PM Kisan Yojana

PM Kisan Yojana 16th Installment : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों महत्वपूर्ण खबर है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने 16वीं किस्त के लिए 21 हजार करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है। इसके तहत 9 करोड़ किसानों को डीबीटी के माध्यम से खातों में 2000-2000 रुपए भेजे गए। अगर अबतक किसी लाभार्थी किसान के खाते में 16 वीं किस्त के पैसे नहीं आए है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको इस खबर में बताने जा रहे है कि क्यों अबतक आपके खाते में 16वीं किस्त की राशि नहीं पहुंची और  अब कैसे मिलेगी?

इन कारणों से अटक सकती है आपकी किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि की (PM Kisan Samman Nidhi) राशि जारी होते ही लाभार्थी किसानों को मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजा जाता है। यह मैसेज आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज आता है। मैसेज के जरिये आप आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपको किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिला है या नहीं।अगर इसके बावजूद आपको राशि नहीं मिली है तो इसके 3 कारण हो सकते है…

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)