PM Kisan : किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, 14वीं किस्त पर ताजा अपडेट, जानें कब खाते में आएंगे 2000-2000, मिलेगा लाभ

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan 14th Installment : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा फरवरी अंत में 8 करोड़ किसानों के खाते में 13वी किस्त के 2000-2000 रुपए जारी कर दिए गए है और अब किसानों को अगली किस्त का इंतजार है। मी़डिया रिपोर्ट्स की मानें तो मई से जुलाई के बीच अगली किस्त किसानों के खाते में भेजी जा सकती है, हालांकि अभी फाइनल डेट को लेकर अधिकारिक पुष्टि या कोई बयान सामने नहीं आया है।

14वीं किस्त पर अपडेट

दरअसल, पीएम किसान सम्मान निधि योजना (Kisan Yojana) केन्द्र सरकार की एक बड़ी योजना है, इसके तहत किसानों के खाते में सालाना 6000 रुपये ट्रांसफर किए जाते है। यह राशि हर 4 महीनों में तीन किस्तों में भेजी जाती है। योजना के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि मई-जून तक 14वीं किस्त किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।वही अगली किस्त से पहले लाभार्थी किसान ई-केवाईसी , भू-सत्यापन और आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करवा लें, ताकी राशि मिलने में परेशानी ना हो।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)