PM Kisan : किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, जल्द अपडेट कर लें ये डिटेल्स, जानें किस महीने में खाते में आएंगे 14वीं किस्त के 2000

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana Update : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा 13वी किस्त के 2000 जारी कर दिए गए है, अगर किसी लाभार्थी को अबतक पैसे नहीं मिले है तो वे हेल्पलाइन नंबर या अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है। वही जिन किसानों को 13 वीं का लाभ मिल गया है वे 14वीं किस्त से पहले ई-केवाईसी , भू-सत्यापन और आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करवा लें, ताकी अगली किस्त मिलने में परेशानी ना हो।

मोदी सरकार द्वारा 13वीं किस्त फरवरी में जारी हुई है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि 14वीं किस्त मई से जुलाई के बीच कभी भी भेजी जा सकती है।चुंकी योजना के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है। वही जिन किसानों की 13वीं किस्त की राशि अटकी है, उनकी राशि 14वीं किस्त के साथ भी भेजी जा सकती है, ऐसे में किसान सारी जानकारी अपडेट कर लें, ताकी अगली किस्त में कोई परेशानी ना हो। हालांकि 14वीं किस्त की तारीख को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।बता दे कि योजना के तहत पात्र किसानों को हर साल 2000 रुपये की 3 किस्त यानी कुल 6000 रुपये की सहायता राशि दी जाती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)