PM Kisan: किसानों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएंगे 13वीं किस्त के 2000! जानें e-KYC पर नई अपडेट

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 13th Installment 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के 10 करोड़ से ज्यादा किसानों का 13वीं किस्त को लेकर इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि जनवरी अंत तक 13वीं किस्त के 2000-2000 किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जा सकते है।हालांकि केन्द्र सरकार द्वारा अभी तक फाइनल तारीख घोषित नहीं की गई। योजना में रजिस्टर्ड किसान पीएम किसान पोर्टल पर बेनिफिशरी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है, संभावना है कि 13वीं किस्त के 2000 रुपए  जनवरी के अंत तक जारी कर सकती है।हालांकि तारीख को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। इधर, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में 10,710 भूमिहीन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि लौटानी होगी।कृषि विभाग अब इन भूमिहीन लाभार्थियों से इसके वसूली की तैयारी शुरू कर दी है, इसके लिए मुख्यालय को भी पत्र लिखा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)