PM Kisan Update: किसानों के लिए खुशखबरी, 30 नवंबर तक इनके खाते में आएंगे 2000, जानें 13वीं किस्त पर ताजा अपडेट

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana :  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman nidhi Yojana) के लाभार्थी किसानों के लिए जरूरी खबर है। अगर अभी तक आपके खाते में 12वीं किस्त के 2000 रुपए नहीं आए है तो परेशान ना हो, केन्द्र सरकार ने किसानों के खाते में 12 किस्तों का पैसा जारी करने की प्रक्रिया जारी है, 30 नवंबर तक सभी किसानों के खाते में यह पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

सरकार का कहना है कि वह कृषि मंत्रालय में शिकायत कर सकते हैं, उनके खाते में 30 तारीख तक पैसा आ जाएगा। इसके अलावा आप अपने लेखपाल और कृषि अधिकारी से भी शिकायत कर सकते हैं।वही जिन किसानों के खाते में 12वीं किस्त पहुंच गई है, उन्हें 13वीं किस्त का इंतजार है, जो द‍िसंबर से मार्च के बीच क‍िसानों के खाते में आनी है। वही जिन किसानों ने अबतक e-KYC की प्रक्रिया पूरी नहीं की है वे जल्द कर लें, वरना किस्त अटक सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)