कल से शुरू होगी पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा, यूक्रेन और गाजा संघर्षों पर विशेष ध्यान

PM Modi: कल से शुरू होने वाली पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा में यूक्रेन और गाजा संघर्षों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस यात्रा के दौरान, पीएम मोदी विभिन्न नेताओं से मिलकर भारत की विदेश नीति और वैश्विक सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

PM Narendra Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा शनिवार यानी 21 सितंबर से शुरू होगी। इस यात्रा में वह हिंदी प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने, यूक्रेन और गाजा के संघर्षों का शांतिपूर्ण समाधान खोजने और ग्लोबल साउथ की चिंताओं को दूर करने पर चर्चा करेंगे।

आपको बता दें, पीएम मोदी विलमिंगटन क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके अलावा न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के ‘सबमिट ऑफ़ द फ्यूचर’ को संबोधित करेंगे। साथ ही वह अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे और राष्ट्रपति जो बाइडन समेत अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे

PM Modi का अमेरिका दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर यानी शनिवार को विलमिंगटन पहुंचेंगे। जहां पर वे क्वॉड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ शामिल होंगे। आपको बता दें, इस बैठक में गाजा और यूक्रेन में चल रहे संघर्षों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

कैंस प्रबंधन और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता पर चर्चा

विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने बताया कि आगामी क्वाड शिखर सम्मेलन में कई नई पहलों की घोषणाएं की जाएगी। कैंसर के मरीज और उनके परिवारों पर इसके प्रभाव को कम करने, रोकथाम, जांच, उपचार और प्रबंधन के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना शुरू की जाएगी।

शिखर सम्मेलन में हिंदी प्रशांत क्षेत्र में शांति, प्रगति और स्थिरता पर विशेष ध्यान दिया ही जाएगा। इसके अलावा सभी नेता स्वास्थ्य, सुरक्षा, जलवायु, परिवर्तन, उभरती प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचे, कनेक्टिविटी, आतंकवाद विरोधी और मानवीय सहायता जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा करेंगे।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News