नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) सहित चार सांसदों की विदाई पर राज्यसभा (Rajyasabha) में सम्बोधित किया| इस दौरान गुलाम नबी आजाद का किस्सा सुनाते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए| इसे लेकर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है| उनका यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है|

रितेश देखमुख ने पीएम मोदी के भाषण को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा- गुलाब नबी आजाद साहब की राज्यसभा से विदाई पर पीएम मोदी के भाषण से मैं बहुत प्रभावित हुआ। रितेश का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है इस पर यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्य सभा में पीएम मोदी भावुक हो गए जब उन्होंने गुलाम नबी आजाद से जुड़ा एक किस्सा सुनाया| उन्होंने गुलाम नबी जी उस रात को एयरपोर्ट पर थे, उन्होंने मुझे फोन किया और जैसे अपने परिवार के सदस्य की चिंता करते हैं, वैसी चिंता वो कर रहे थे।मेरे लिए वो बड़ा भावुक पल था। दूसरे दिन सुबह फोन आया, मोदी जी सब पहुंच गए, इसलिए एक मित्र के रूप में गुलाम नबी जी का घटना और अनुभव के आधार पर मैं आदर करता हूं। सत्ता जीवन में आते रहती है लेकिन उसे कैसे पचाना ये कोई गुलाम जी से सीखे। इसके बाद पीएम मोदी ने गुलाम नबी आजाद की तरफ देखते हुए सैल्यूट किया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी सौम्यता, नम्रता, देश के लिए कुछ कर गुजरने की कामना उन्हें चैन से बैठने नहीं देगी, देश उनके अनुभव से लाभान्वित होगा। मुझे चिंता इस बात की हो रही है कि गुलाम नबी जी के बाद इस पद को जो संभालेंगे, उनको गुलाम नबी जी से मैच करने में बहुत दिक्‍कत आएगी। क्‍योंकि गुलाम नबी जी अपने दल की चिंता करते थे, लेकिन देश की और सदन की भी उतनी ही चिंता करते थे। बता दे कि कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद समेत चार राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जिसके मद्देनजर आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य सभी दल के नेताओं ने उन्हें विदाई दी।